स्त्री में काल सर्प दोष

स्त्री में काल सर्प दोष

ज्योतिष के क्षेत्र में, स्त्री में काल सर्प दोष एक ऐसा नाम है जो व्यावहारिक रूप से हर किसी के दिल में डर पैदा करता है। व्यक्ति इस खतरनाक दोष को मिटाना चाहते हैं और अपने प्रयासों में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं। काल सर्प योग का हमारे दैनिक जीवन पर बहुत नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। ये प्रतिकूल ग्रह परिस्थितियाँ जीवन को कठिन, कलंकित, दयनीय, ​​अस्थिर, विरोधी और यहाँ तक कि दरिद्र बना देती हैं।

काल सर्प दोष से हमारा क्या तात्पर्य है?

आप काल सर्प योग से परिचित हैं, और यह संभव है कि आप इसे करने के नकारात्मक प्रभावों को पहले ही महसूस कर चुके हों। ऐसा कहने के बाद, आपको पता नहीं है कि स्त्री में काल सर्प दोष क्या है या यह कैसे होता है। बृहत पाराशर होरा शास्त्र, फलदीपिका, सर्वार्थ चिंतामणि, और बृहत जातक सहित अन्य किसी भी प्राचीन ज्योतिषीय लेखन में इस द्वेषपूर्ण दोष के लिए कोई स्पष्टीकरण नहीं है।

अधिकांश समकालीन ज्योतिषी, इस दिन और युग में, यह पाते हैं कि इसका व्यक्तियों के जीवन पर प्रभाव पड़ता है।

इस प्रकार काल सर्प दोष के खिलाफ सुधारात्मक कार्रवाई करना अपरिहार्य है।

हमारे देश में ऐसे कई पवित्र स्थान हैं जहां काल सर्प पूजा की जा सकती है।

मुझे काल सर्प योग क्या है, इसके प्रभाव और उनके लिए क्या उपाय किए जा सकते हैं, इसके बारे में बताने की अनुमति दें। काल सर्प योग तब होता है जब सूर्य, चंद्रमा, मंगल, बुध, बृहस्पति, शुक्र और शनि। लग्न के अलावा, सभी राहु और केतु के बीच के स्थान में स्थित हैं। यह इंगित करता है कि लग्न या लग्न सहित सभी ग्रह राशि चक्र के एक तरफ या एक दूसरे के 180 डिग्री के भीतर स्थित हैं। काल सर्प दोष के इस दृष्टांत पर एक नज़र डालें।

अंकित गुरूजी से संपर्क करे 08378000068

संपूर्ण समाज पर काल सर्प योग का प्रभाव

इसमें कोई संदेह नहीं है कि कालसर्प योग करना, जो कफ दोष को बढ़ाता है।

हमारे स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है।

अन्य दुनिया की परिस्थितियों के आधार पर, अलग-अलग लोगों को विभिन्न प्रकार के विविध अनुभवों से गुजरना होगा।

फिर भी, यदि आप इस प्रसिद्ध प्रकार के योग का अभ्यास करना जारी रखते हैं।

आप अपने दैनिक जीवन में निम्नलिखित चुनौतियों का सामना करने का जोखिम उठाते हैं।

  • आपका काम स्थगित होगा, और आप आखिरी मिनट तक चीजों को टालने की आदत विकसित करेंगे।
  • मानसिक शांति का सबसे बुनियादी प्रकार
  • आत्म-आश्वासन में गिरावट और एक हीन भावना का उदय
  • अपने स्वास्थ्य के साथ लगातार समस्याएं
  • किसी के काम, पेशे, करियर या कंपनी में आने वाली चुनौतियाँ
  • चिंता और भय जो पूरी तरह से अनावश्यक हैं
  • शादी में जीवन जो खुशी प्रदान नहीं करता
  • छिपे हुए विरोधी, चोरी और बेईमानी सभी शामिल हैं।
  • परिवार के सदस्यों और करीबी परिचितों से भागीदारी की कमी
अंकित गुरूजी से अपनी कुंडली निशुल्क जांचे 08378000068

महिला में काल सर्प दोष के लिए उपचार क्या हैं?

उच्च आध्यात्मिक संस्थाओं को समर्पित मंदिरों में जाना काल सर्प दोष के नकारात्मक प्रभावों को कम करने के लिए उपलब्ध सबसे प्रभावी उपचारों में से एक है। श्रीकालहस्ती मंदिर, त्र्यंबकेश्वर मंदिर, रामेश्वरम और थिरुनागेश्वरम इस क्षेत्र के सबसे प्रसिद्ध स्थलों में से कुछ हैं। ऐसा कहा जाता है कि त्र्यंबकेश्वर और थिरुनागेश्वरम में श्री कालहस्ती मंदिर में की जाने वाली कालसर्प दोष निवारण पूजा काल सर्प दोष के लिए सबसे प्रभावी उपचार है। इन मंदिरों में आयोजित किया जाने वाला काल रुद्र यज्ञ इस दोष को हल करने का एक और तरीका है।

अंकित गुरुजी द्वारा शिव का रुद्र अभिषेक, जो शिव को समर्पित किसी भी मंदिर में किया जा सकता है। साथ ही मृत्युंजय मंत्र, विष्णु पंचाक्षरी मंत्र और सर्प मंत्र जैसे शक्तिशाली मंत्रों का पाठ इस दोष के लिए अन्य सामान्य उपचार हैं। हालांकि, दूसरों का मानना ​​​​है कि सबसे प्रभावी उपचार किसी के सकारात्मक कार्यों को किसी के बुरे कार्यों से अधिक होने देना है। अंकित गुरुजी से 8378000068 पर भी संपर्क किया जा सकता है।

काल सर्प दोष के क्या परिणाम होते हैं?

यदि आपकी महिला में काल सर्प दोष है। आप मानसिक कष्ट, जीवन में बाधाएं, शांति की हानि, आत्मविश्वास की कमी, स्वास्थ्य के मुद्दों से पीड़ित, जीवन भर की समस्याओं, नौकरी की हानि, व्यापार में हानि, चिंता से पीड़ित हो सकते हैं, दोस्तों से विश्वासघात का सामना करना पड़ सकता है, संघर्ष में संघर्ष हो सकता है। परिवार, और दोस्तों और रिश्तेदारों से समर्थन की कमी। आपको स्वास्थ्य के मुद्दों, जीवन-दीर्घा के मुद्दों, नौकरी की हानि, व्यापार में हानि, शांति की हानि का भी सामना करना पड़ सकता है, वे बच्चे पैदा करने के लिए भी संघर्ष कर सकते हैं और अपने भागीदारों के साथ स्वस्थ संबंध बनाए रखने में परेशानी हो सकती है।

उनके पास बुरे सपने का अनुभव करने की प्रवृत्ति भी हो सकती है जिसमें हाल ही में मृतक परिवार के सदस्य हैं। या पूर्वज भी उन्हें भूतिया आकृति के रूप में दिखाई देते हैं। उन्हें अपने घर या पानी के शरीर के बारे में बुरे सपने आ सकते हैं। और ऐसे सपनों के दौरान उन्हें ऐसा अहसास हो सकता है कि कोई उनकी गर्दन दबा रहा है। इस प्रकार, उन्हें सफलता प्राप्त करने के लिए और अधिक प्रतीक्षा करनी पड़ सकती है, और हो सकता है कि उन्हें अपनी उपलब्धियों और क्षमताओं के लिए पूर्ण मान्यता प्राप्त न हो।

काल सर्प योग पूजा अंकित गुरूजी से बुक करे 08378000068
Posts created 38

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Posts

Begin typing your search term above and press enter to search. Press ESC to cancel.

Back To Top